राहुल गांधी द्वारा कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक निकाली जा रही भारत जोड़ो पदयात्रा की सफलता को लेकर महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय शुक्ला के नेतृत्व में चौकी चौराहा स्थित गुरुद्वारे पर एक सर्व धर्म सभा का आयोजन किया गया सर्व धर्म सभा में सभी समुदाय के लोगों ने हिस्सा लिया और देश और समाज में सद्भाव कायम रहे इसके लिए प्रार्थना की इस अवसर पर बोलते हुए महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय शुक्ला ने बताया कि देश के हालात अच्छे नहीं है सांप्रदायिक सौहार्द पर वर्तमान सरकार कड़ा प्रहार कर रही हैं हमारे देश की कौमी एकता और अखंडता टूट रही है देश की धर्मनिरपेक्षता को जीवित रखने के लिए माननीय राहुल गांधी जी 3570 किलोमीटर की यात्रा पर निकलेंगे और हर वर्ग और समुदाय को देश की संस्कृति और सद्भाव से जोड़ने का काम करेंगे .
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य प्रेम प्रकाश अग्रवाल एवं नवाब मुजाहिद हसन खान ने कहा की सभी मजहब के नुमाइंदगी करने वाले धर्मगुरुओं ने अपने अपने धर्म के अनुसार देश की मजबूती और गंगा जमुनी तहजीब के लिए हम सबको सद्भाव का पाठ पढ़ाया है जब हमारे बुजुर्गों के हाथ और दुआएं देश के लिए एक साथ उठी हैं तो हम सब भी आज अपने देश की अखंडता के लिए एकजुट हैं .
उपाध्यक्ष महेश पंडित ने कहा कि आज देश वासियों के बीच मजहब की दीवारें कुछ धर्म के ठेकेदारों ने खड़ी की हैं जो 2024 से पहले धराशाई हो जाएंगे.
प्रवक्ता योगेश जोहरी ने कहा कि देश की वर्तमान परिस्थितियां चिंताजनक हैं और इस चिंता के समय में हम सब जागरूक कांग्रेसी एक बार फिर देश को एकजुट करने का काम करेंगे.
सर्व धर्म सभा में महेश पंडित योगेश जोहरी, बिलाल कुरेशी, मुकेश बाल्मीकि, राजेश कुमार अनिल देव शर्मा,मित्र प्रकाश सिंह रतन सक्सेना आदि लोग उपस्थित रहे.

By Anurag

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *