अखिल भारतीय साहित्य परिषद बृज प्रान्त बरेली के तत्वावधान मेें आज हिन्दी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार निर्भय सक्सेना का सारस्वत अभिनंदन किया गया । श्रीमती निरूपमा अग्रवाल के प्रभात नगर स्थित आवास पर एक विचार गोष्ठी की अध्यक्षता वरिष्ठ कवि आनंद गौतम ने की ।
गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए साहित्य भूषण सुरेश बाबू मिश्रा ने कहा कि पत्रकार सत्य का सजग प्रहरी होता है । सत्य को प्रकाशित करने के लिए बह मोमबत्ती की तरह जलता है । उन्होने कहा कि हिन्दी पत्रकारिता का जन्म ही राष्ट्रीय चेतना जाग्रत करने के लिए हुआ था। हिन्दी पत्रकारिता ने देश की स्वतंत्रता में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।
अपने स्वागत से अभिभूत बरिष्ठ पत्रकार निर्भय सक्सेना ने कहा कि पत्रकारिता उनके लिए सदैव एक मिशन की तरह रही । प्रोफेशन के रूप में पत्रकारिता को आजीविका तो बनाया पर सिद्धांतों से समझौता नहीं किया। उन्होंंने कहा कि उन्होने जीवन में पत्रकारिता के उच्च मानदंडो को कायम रखा उससे कभी समझौता नहीं किया । हमेशा बही लिखा जो सच था ।
गोष्ठी में डा दीपांकर गुप्ता, राजवीर सिंह डा रवि प्रकाश शर्मा डा हरि मोहन भारद्वाज मोहन चन्द्र पांडेय बंटी ठाकुर महेन्द्र पाल राही आदि ने विचार व्यक्त किए ।


इस अवसर पर प्रान्तीय अध्यक्ष सुरेश बाबू मिश्रा ने बंटी ठाकुर को साहित्य परिषद ब्रज प्रान्त का प्रान्तीय मीडिया प्रभारी बनाने की घोषणा की ।
गोष्ठी का सफल संचालन बरिष्ठ साहित्यकार निरूपमा अग्रवाल ने किया । कार्यक्रम अध्यक्ष आनंद गौतम ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया ।

By Anurag

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *