आज कस्बा सिरौली के प्यास ईदगाह ग्राउंड पर 9 जून से चल रहे फतेह शाह मियां क्रिकेट टूर्नामेंट जिसका आयोजन जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मिर्जा अशफाक सकलैनी द्वारा किया जा रहा था उसका आज लगभग 16 वे दिन पुरस्कार वितरण समारोह के साथ समापन हुआ ।

समापन और पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में टूर्नामेंट के आयोजक जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मिर्जा अशफाक सकलैनी उपस्थित रहे ।

इस अवसर पर उपस्थित खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजक और कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मिर्जा अशफाक सकलैनी ने कहा की 16 दिनों तक युवाओं का मेला ग्राउंड पर रहा उसे देख कर बहुत ही अच्छा लगा हर खेल को प्रोत्साहित करना चाहिए साथ ही खिलाड़ियों की भी हौसला अफजाई करनी चाहिए आज के यह खिलाड़ी देश का भविष्य है उचित सुविधाएं ना मिल पाने के कारण बहुत सारी प्रतिभाएं सामने नहीं आ पाती है इसके लिए हम सबको मिलकर प्रयास करने चाहिए ।

आज आंवला ईलैविन और सिरौली ईलैविन के बीच में रोमांचक मैच हुआ जिसमें पहले खेलते हुए सिरौली लेविन ने 14 ओवर में 200 रन बनाये उसके बाद आंवला ईलैविन के 163 रन पर सारे खिलाड़ी आउट हो गए ।

सिरौली ईलैविन विजेता टीम को 25 हजार रुपए का नगद इनाम और ट्रॉफी दी गई, उपविजेता टीम को नगद 11 हजार का इनाम और ट्रॉफी दी गई , साथ ही दोनों टीमों के खिलाड़ियों को पुरस्कार दिए गये साथ ही मैन ऑफ द मैच राजा रहे ।

कार्यक्रम के आयोजक जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मिर्जा अशफाक सकलैनी ने पुरस्कार वितरण किया ।

उत्तर प्रदेश महिला कांग्रेस पश्चिम की प्रदेश अध्यक्षा स्वप्लिन शर्मा ने कहा हर खेल को आगे बढ़ाने में महिलाओं का भी बहुत बड़ा योगदान है महिला प्रतिभाएं आगे बढ़ने में कुछ संकोच करती है जिसके लिए हमें बहुत ही ज्यादा प्रयास करने की आवश्यकता है ।

मीरगंज नगर पंचायत चेयरमैन इलियास अंसारी ने कहा कि आज भी भारत में खेले जाने वाले खेलों में सबसे लोकप्रिय खेल क्रिकेट का है कस्बों और गांवों में सुविधाएं उपलब्ध कराने की आवश्यकता है। प्रतिभाएं यहीं से निकलती है ।

समापन और पुरस्कार वितरण समारोह में उपस्थित लोगों में उत्तर प्रदेश शिक्षक कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष यशपाल सिंह, मीरगंज चेयरमैन इलियास अंसारी, पूर्व प्रत्याशी शहर विधानसभा कृष्ण कांत शर्मा, उत्तर प्रदेश महिला कांग्रेस पश्चिम की प्रदेश अध्यक्ष स्वप्लिन शर्मा, जिला महासचिव जिया उर रहमान, जिला महासचिव मुराद बेग, जिला कोषाध्यक्ष कमरुद्दीन सैफी , सूर्य गांधी, रियाजुल परधान, कलीम अख्तर खान, अफरीदी मिर्जा, शमीम, जुनैद ,ताहिर बॉस, कासिम हुसैन, साजिद खान, सुलेमान, इशरत खान, सनजेब खा, शेखर अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी नौजवान युवा उपस्थित रहे ।

By Anurag

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *