सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता को बरेली में बाइक रैली निकाली

बरेली। ब्रह्माकुमारी संस्था के यातायात प्रभाग द्वारा जन साधारण में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए राष्ट्रव्यापी बाइक रैली के तहत बरेली में मोटर बाइक रैली आज 19 सितम्बर 2022 को बरेली के प्रमुख मार्गों पर निकाली गई । इस बाइक रैली का उद्देश्य सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेवारी के बारे में जागरूकता पैदा करना, नियमो का पालन करने के लिए युवाओ को प्रोत्साहित करना, गति के साथ सुरक्षा और आध्यात्मिकता को शामिल करना है।


प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की ओर से मनायें जा रहे आज़ादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर संस्था की ओर से नीता बहन ने बताया कि ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा सुरक्षित भारत प्रोजेक्ट के तहत सड़क सुरक्षा ,जीवन रक्षा का पैगाम जन जन तक पहुंचाने के लिए सारे भारत में 170 से भी अधिक मोटर साइकिल यात्राएं 1 हजार शहरो व नगरों में प्रवास कर रही हैं 10 हजार सड़क सुरक्षा शांतिदूतों के बेहतरीन प्रयासों से 10 करोड़ देश – बंधुओं को सुरक्षित भारत स्वर्णिम भारत के निर्माण में भागीदार बनाया जायेगा।
स्व – शक्ति, विश्वास भरते हुए ये यात्रायें परिवर्तन की अग्रदूत बनेगी। कॉलेजेज स्टूडेंट्स, ऑटोमोबाइल्स शोरूम, हॉस्पिटल को सड़क सुरक्षा – जीवन रक्षा के प्रति जागरूक करते हुए साथ ही हर इंसान में छुपी मानवता को जगाते हुए यातायात पुलिस तथा ड्राइवर्स को सम्मान देने की भावना के बीज बोते हुए सकारात्मक छवि बनायेंगी।
इस श्रृंखला मे ही बरेली में यह मोटर बाइक रैली आज 19 सितम्बर 2022 को बरेली के प्रमुख मार्गों पर निकाली गई । इस यात्रा के शान्ति दूत लगभग 28 किलोमीटर लंबे रूट पर सड़क सुरक्षा, जीवन सुरक्षा का पैगाम देते हुए अनवरत चलते रहे ।
अब कल 20 सितम्बर 2022 को भी यह बरेली के प्रमुख मार्गों पर निकाली जाएगी। इस यात्रा में 50 बाइकर्स/स्कूटर्स ने भाग लिया। इस मोटर बाइक रैली का भव्य शुभारम्भ क्षेत्र के सहायक परिवहन अधिकारी संदीप कुमार , मो.आरिफ खान (पीटीओ), डॉ प्रमेन्द्र माहेश्वरी, अजीत कृष्ण (डायरेक्टर एम इ एस, बरेली), अमित शर्मा, क्षेत्रीय संचालिका ब्रह्माकुमारीज़ बी के पार्वती दीदी, बी के नीता बहन, बीके पारुल बहन ने किया।
इस अवसर पर पारूल बहन ने यात्रा के बारे मे यातायात नियमों के बारे मे जानकारी दी और सभी से ट्रैफिक रूल्स पालन करने की प्रतिज्ञा भी कराई। उसके बाद सम्मानित अतिथियों ने झंडी दिखाकर यात्रा को रवाना किया। निर्भय सक्सेना

By Anurag

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *