अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर संपूर्ण भारत में 75 बी आजादी का जश्न और क्रांतिकारियों के बलिदान को लेकर जन जन तक जागरण और गौरव यात्रा निकाल नहीं कांग्रेस पार्टी के अभियान के अंतर्गत आज महानगर कांग्रेस कमेटी ने तीसरे चरण की यात्रा मीरा की पैड से आरंभ की ,यात्रा से पूर्व संपन्न हुई बैठक में बोलते हुए महानगर अध्यक्ष अजय शुक्ला ने कहा कि लाखों भारतीयों के बलिदान के बाद स्वतंत्रता हासिल हुई है। स्वतंत्रता में सभी जाति धर्म के लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और सुंदर भारत का निर्माण किया। इसकी रक्षा करना हम सभी का कर्तव्य है उन्होंने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार गलत प्रचार करके आमजन को भ्रमित कर रही है। केंद्र और प्रदेश सरकारी की जन विरोधी नीतियों, महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, किसानों-मजदूरों का शोषण, अग्निपथ योजना, खाद्य पदार्थों पर जीएसटी की मार, ईडी, सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग आदि ज्वलंत मुद्दों पर सरकार को घेरना व आम जनता को जागृत करना इस यात्रा का उद्देश्य है।


महानगर उपाध्यक्ष महेश पंडित ने कहा कि हमें गर्व है कि हम उस पार्टी के सिपाही हैं, जिसका नेतृत्व महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस, पं. जवाहरलाल नेहरू, सरदार वल्लभ भाई पटेल ने किया ,
पदयात्रा का कई स्थानों पर जोरदार फूल मालाओं से स्वागत किया गया और जलपान भी कराया गया..
पदयात्रा कार्यक्रम में महेश पंडित, महानगर प्रवक्ता योगेश जोहरी ,मुकेश बाल्मीकि पीसीसी, दिनेश कुमार सिंह अब्दुल रहमान, शेखर अग्रवाल ,अनिल देव शर्मा , गुड्डू भाई ,मोहम्मद अबरार, कमल भाई ,प्रमोद कुमार शालू भाई पुष्पेंद्र शर्मा गुड्डू भाई फिरोज इदरीसी आदि लोग शामिल हुए.

By Anurag

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *